Honda Activa E-Scooter लॉन्च, मिडिल क्लास बजट में फिट, 160Km की रेंज और 85Kmpl की रफ्तार

Honda Activa E-Scooter: अपने रोजमर्रा की जिंदगी  के सफर को किफायती और आसान बनाना चाहते हैं या फिर अपने ऑफिस जाने के लिए कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। तो आपको बता दूं कि बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला स्कूटर में से एक होंडा एक्टिवा है। Honda कंपनी अभी अपने इस दमदार पेट्रोल स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने वाली है।

होंडा एक्टिवा स्कूटर सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला और सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर में से एक है। पर समय रहते लोगों का इंटरेस्ट हमेशा बदलते रहता है और लोग महंगाई से परेशान होकर अब सभी पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों पर शिफ्ट हो रहे हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ग्राहकों की डिमांड की पूरा करने के लिए अभी कंपनी पूरा जोरों शोरों से इस पॉपुलर होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की तैयारी में जुटी है।

होंडा कभी भी अपने Honda Activa Electric Scooter को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है और लॉन्च के समय इस पर कुछ ऑफर्स भी मिलने वाले हैं। तो चलिए इस नए होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के जो भी जानकारी सामने निकल कर आया है। उसे इस आर्टिकल में हम पूरा कभर करने वाले हैं। क्या कीमत होने वाली है और क्या-क्या फीचर्स है। वह सभी जानकारी पर चर्चा करने वाले हैं।

Honda Activa Electric Scooter Top Speed & Range

लिक खबर के मुताबिक बाजार में किंग बन कर बैठा Honda Activa Electric Scooter बाजार में कभी भी लॉन्च हो सकता है। क्योंकि रिपोर्ट्स की माने तो इसे भारतीय बाजार में कंपनी जून 2024 में लॉन्च करने वाला है। तो समय काफी करीब आ गया है।

Honda Activa Electric Avatar Honda Activa E-Scooter लॉन्च, मिडिल क्लास बजट में फिट, 160Km की रेंज और 85Kmpl की रफ्तार
Honda Activa Electric Version Scooter

आपके बताते चलें कि जो जानकारी अभी तक सामने निकलकर सामने आई है। वह यह है कि इसमें हाई स्पीड के लिए बहुत ही दमदार इलेक्ट्रिक मोटर को फिट किया जा सकता है। इसमें आपको 65 किलोमीटर प्रति घंटा से लेकर के 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देने वाली मोटर हब मिल सकता है। साथ ही लंबा रेंज के लिए एक स्वाइपेबल 3.5kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी को फिट किया जा सकता है। जिसमें सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिल सकता है।

Honda Activa Electric Scooter Full Features

बाजार में मौजूद अपने कंपीटीटर्स को बीट करने के लिए कंपनी इसे फूली एडवांस्ड फीचर से लोड किया है और एक बेहतरीन डिजाइन के साथ मार्केट में उतरने वाली है। जिसमें फूली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। जो टच स्क्रीन के साथ आएगा। इसमें स्पीड से लेकर बैटरी लेवल, ओडोमीटर, राईडिंग मोड जैसे स्कूटर से संबंधित सभी इनफॉरमेशन यहां देखने को मिलने वाला है।

साथ इसमें एक स्टाइलिश हेडलैंप Drls के साथ और जितने भी लाइट है वह सारे एलईडी देखने को मिलने वाला है और इसमें एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, की-लेश स्टार्ट/स्टॉप बटन, ब्लूटूथ/वाई-फाई कनेक्टिविटी, इंटरनेट कनेक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल सिस्टम, ओटीए अपडेट्स, एप्लीकेशन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस्ड फीचर से फुली लोडेड होगा। जिससे बाजार में मौजूद कंपीटीटर्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिट करने में आसानी होगा।

Honda Activa Electric Scooter Expected Price

राईडिंग को आरामदायक बनाने के लिए इसमें एक लॉन्ग और कंफर्टेबल सीट को फिट किया गया है। साथ ही इसमें दोनों पहिया ट्यूबलेस मिलने वाला है। इसके आगे पहिया में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक को फिट किया गया है। जो कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ काम करता है।

ऊबड़-खाबड़ वाले रोड पर लगने वाले झटकों से बचाने के लिए इसके अगले हिस्से में टेलीस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में प्रीलोडेड एडजेस्टेबल मोनो शॉक सस्पेंशन देखने को मिल सकता है।

New Honda Activa Electric Scooter का सीधे-सीधे टक्कर Ola Electric S1, TVS iQube, Ather 450X और Bajaj Chetak जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाला है। इसलिए कंपनी इसे एक खास बजट में उतारने वाला है। तो जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत करीब-करीब ₹1 लाख से लेकर ₹1.20 लाख तक के बीच होने वाला है। हालांकि की यह सभी जानकारी ऑफीशियली अप्रूव्ड नहीं है और इसके बारे में ऑफीशियली जानकारी कोई नहीं आई है। पर बाजार में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत जल्द ही एंट्री करने वाली है।

Prem Raj Anand Founder Of Tech Masaala

Prem Raj Anand

Hi friends, I am Founder & Writer Of Tech Masaala. I Am a Passionate And Dedicated Tech Enthusiast With a Keen Interest In Exploring The Ever-Evolving World Of Technology. With a Strong Foundation In Technology Concepts And Trends, I Thrive On Staying Up-To-Date With The Latest Advancements In The Tech Industry. My Curiosity And Drive To Solve Complex Problems Have Led Me To Constantly Seek Innovative Solutions. I Thank You All From The Bottom Of My Heart For All Your Support And Love.

Leave a Comment