हेवी ड्यूटी वाला Komaki CAT 2.0 इलेक्ट्रिक मोपेड, 350Kg लोडिंग क्षमता और रेंज काफी ज्यादा

Komaki CAT 2.0 Features: अगर आप कोई ट्रांसपोर्ट या कमर्शियल यूज के लिए डीजल इंजन वाला स्कूटर का इस्तेमाल करते हैं। तो उसमें बहुत सारे समस्या आते हैं और डीजल पेट्रोल का तो दाम बढ़ा है जो अलग। तो उन सभी के लिए आज बहुत ही बड़ा खुशखबरी है। क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम एक ऐसे इलेक्ट्रिक लोडर के बारे में बात करने वाले हैं। जिसमें आपको 350 किलो वजन तक ढोने की क्षमता रखता है और माइलेज भी काफी शानदार मिलता है।

यह इलेक्ट्रिक लोडर कोमाकी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी की तरफ से इंडियन मार्केट में पेश किया गया है। कंपनी खासकर इस इलेक्ट्रिक लोडर को गांव-गांव गली-गली घूम कर सामान बांधकर बेचने वालों के ध्यान में रखते हुए बनाया है। इसे आप पर्सनल यूज के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए कोमाकी इलेक्ट्रिक लोडर के फीचर्स और इसके स्पेसिफिकेशंस को जानते हैं।

Join On WhatsApp ChannelJoin Now
Join On Google NewsJoin Now
Join On Telegram GroupJoin Now

Komaki CAT 2.0 Top Speed

कोमाकी कैट XGT 2.0 इलेक्ट्रिक लोडर में 350 किलोग्राम की लोड उठाने की क्षमता रखने वाला पावरफुल बीएलडीसी मोटर हब दिया गया है। जो हाईएस्ट 40 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ लगाने में सक्षम में है।

हेवी ड्यूटी वाला यह इलेक्ट्रिक मोपेड बाइक में फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम का फंक्शन मिलता है और फ्रंट में टेलीस्कोप फॉर्क सस्पेंशन और रियर में 6 टेलीस्कोपिक स्प्रिंग शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन के साथ मिलता है।

Komaki CAT 2.0 Range

हैवी ड्यूटी वाला कोमाकी कैट 2.0 इलेक्ट्रिक लोडर में लगे पावरफुल मोटर को पावर देने के लिए कंपनी में इसमें 72V@31Ah LIPO4 बाला बैटरी पैक दिया है। जो प्रति चार्ज पर आपको 90 से 100 किलोमीटर का रेंज देता है और यह रेंज आपके लोडिंग कैपेसिटी पर भी निर्भर करता है।

कोमाकी ने इस इलेक्ट्रिक लोडर को एक और बैटरी पैक वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। जिसमें 72V@44Ah LIPO4 वाला स्मार्ट बीएमसी एक्टिव बैटरी पैक मिलता है और इस बैटरी बैक वाले वेरिएंट में सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर से 150 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। जो की एक आम इंसान के लिए यह रेंज बहुत ही बढ़िया है।

Komaki CAT 2.0 Electric Loader Range
Komaki CAT 2.0 Range

इसमें लगे हुए दोनों बैटरी पैक को चार्ज करने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता है और इसके साथ एक पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाता है। इस इलेक्ट्रिक मोपेड (Electric Moped Bike) में चार्जर को रखने के लिए सीट के अंदर अच्छा खासा बूट स्पेस दिया गया है।

Komaki CAT 2.0 Build Quality And Design

रफ एंड टफ वाला यह कोमाकी इलेक्ट्रिक लोडर में बॉडी और फ्रेम दोनों ही मेटल मैटेरियल के बने हुए हैं। जिससे यह इलेक्ट्रिक लोडर बहुत है टफ और रफ बन जाता है। जो हर एक परस्थिति में आपके साथ निभाता है।

कंपनी इसे सिंगल कलर ऑप्शन ब्लैक कलर में मार्केट में उतारा है। इसके फ्रंट में भी एक समान रखने के लिए डोलची दिया गया है और पीछे का सीट फोल्डेबल है। जिससे आप ज्यादा से ज्यादा सामान बांध सके।

Komaki CAT 2.0 Features

Komaki XGT CAT 2.0 Electric Moped की फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें आपको विविड स्मार्ट कलरफुल डैशबोर्ड, वायरलेस अपडेट फीचर्स, सेल्फ डायग्नोसिस, मल्टीप्ल सेंसर, कीफॉव की-लेस एंट्री और कंट्रोल, बैक रेस्ट, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एंटी थेफ्ट लॉक, लॉक बाई रिमोट, रिपेयर स्विच, इजी फोल्डेबल सीट जैसे कई और फीचर्स मिल जाते हैं।

इलेक्ट्रिक लोडर में फायर रेजिस्टेंट बैटरी के साथ तीन गीयर मोड (इको, स्पोर्ट और टर्बो) दिए गए हैं। साथ ही रिवर्स मोड और पार्किंग एसिस्ट जैसे भी फीचर्स शामिल किया गया है।

Komaki XGT CAT 2.0 Electric Loader Price
Komaki CAT 2.0 Image

इसमें जितने भी लाइट मिलते हैं। वह सभी एलईडी दिया गया है। जिससे कि बैटरी खपत को कम किया जाए।

Komaki CAT 2.0 Price

इलेक्ट्रिक लोडर कैट 2.0 की कीमत की बात करें तो इसका स्टार्टिंग वेरिएंट वाला का कीमत ₹1,01,636 रुपया है और इसका हाईएस्ट वेरिएंट वाला का कीमत ₹1,14,500 रुपया है। जो अलग-अलग राज्य में इसका कीमत थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकता है।

इसकी खरीदारी करने के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर मात्र 799 रुपया देकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं और इसका डिलीवरी 10 से 15 दिनों के अंदर मिलता है।

इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट्स सबसे पहले पाने के लिए आप Tech Masaala को Google NewsWhatsApp और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं। 

Prem Raj Anand Founder Of Tech Masaala

Prem Raj Anand

Hi friends, I am Founder & Writer Of Tech Masaala. I Am a Passionate And Dedicated Tech Enthusiast With a Keen Interest In Exploring The Ever-Evolving World Of Technology. With a Strong Foundation In Technology Concepts And Trends, I Thrive On Staying Up-To-Date With The Latest Advancements In The Tech Industry. My Curiosity And Drive To Solve Complex Problems Have Led Me To Constantly Seek Innovative Solutions. I Thank You All From The Bottom Of My Heart For All Your Support And Love.

Leave a Comment