OPPO Find X7 Ultra Specifications | ओप्पो के इस 5G स्मार्टफोन कैमरा के सामने DSLR कैमरा भी फेल

OPPO Find X7 Ultra Specifications: ओप्पो ने हाल ही में ओप्पो फाइंड एक्स सीरीज में दो नए स्मार्टफोन को पेश किया है। जो ओप्पो फाइंड x7 और ओप्पो फाइंड x7 अल्ट्रा स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। तो आज के इस आर्टिकल में हम ओप्पो फाइंड एक्स7 अल्ट्रा स्मार्टफोन के सभी स्पेसिफिकेशन को पूरी डिटेल्स में जाने वाले हैं।

इस स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रेगन का सबसे लेटेस्ट और फास्टेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में आपको 50-50 मेगापिक्सल का चार कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन बिल्कुल धांसूदार फीचर्स से लैस है। तो अगर आप कोई नया फोन खरीदने का मन बना रहे हैं। तो इस फोन का स्पेसिफिकेशन को एक बार जरूर चेक करें।

Join On WhatsApp ChannelJoin Now
Join On Google NewsJoin Now
Join On Telegram GroupJoin Now

OPPO Find X7 Ultra Full Specifications

  • Snapdragon 8 Gen 3
  • Android v14, ColourOS 14
  • 32MP Front Camera (Sony LYT506)
  • 50MP LYT-900 Main,50MP LYT-600 UW, 50MP IMX890 3X Telephoto, 50MP IMX858 6x Telephoto
  • In Display Fingerprint Sensor
  • 5000mAh Battery
  • 16GB RAM, 516GB Storage
  • IP68 Rating

OPPO Find X7 Ultra Display Details

कंपनी ने ओप्पो फाइंड एक्स7 अल्ट्रा स्मार्टफोन में 6.82 इंच के 10-बीट, 2K रेजोल्यूशन, सेंटेर पंच होल कट वाला कर्व्ड LTPO अमोलेड डिस्पले दिया है। जिसमें आपको 120 हर्ज का रिफ्रेश रेट, 2160 Hz का PWM Dimming और 4500 निट्स का पिक स्क्रीन ब्राइटनेस मिलता है। जिससे आप कड़ी धूप की रोशनी में भी स्क्रीन विजिबिलिटी का दिक्कत नहीं होने वाला है।

डिस्प्ले में डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 प्लस का सर्टिफिकेशन भी मिल जाता है।‌ लेकिन डिस्प्ले का एग्जैक्ट रेजोल्यूशन की बात करें तो 1440×3168 पिक्सल है, पिक्सल डेंसिटी 510 पीपीआई है, स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.3% है, एस्पेक्ट रेश्यो 20:09 है और डिस्प्ले को स्क्रैचेज और टूटने फूटने से बचने के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

OPPO Find X7 Ultra Camera Details

हमेशा से ओप्पो कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में बहुत ज्यादा कैमरा पर फोकस करती है। क्योंकि ओप्पो का फ्लैगशिप स्मार्टफोन कैमरा क्वालिटी को लेकर ही जाना जाता है।

📷 प्राइमरी कैमरा: फोन के बैक साइड में न्यू डिजाइन के साथ एक बड़े से गोलाकार कैमरा माड्यूल में चार कैमरे का सेटअप के साथ साइड में एक एलइडी फ्लैशलाइट का सेटअप दिया गया है। जिसमें आपको क्रमशः 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर जिसका एपर्चर f/1.8 है और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट के साथ आता है। इसके साथ एक 50 मेगापिक्सल का सुपर लाइट सेंसेटिव पेरीस्कोप टेलीफोटो कैमरा जिसका एपर्चर f/2.6 है, यह भी ओआईएस सपोर्ट के आता है। और फिर से एक 50 मेगापिक्सल का क्लोज अप पेरीस्कोप टेलीफोटो कैमरा जिसका एपर्चर f/4.3 है, यह भी ओआईएस सपोर्ट के आता है। और सबसे लास्ट में 50 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल कैमरा मिलता है, जिसका एपर्चर f/2.0 है। जो 4 सेंटीमीटर माइक्रो शूटिंग सपोर्ट के साथ मिलता है।

इस कैमरे से आप 4K@60fps रेजोल्यूशन पर वीडियो को रिकॉर्ड कर निकाल सकते हैं और 6X तक का ऑप्टिकल जूम, 120X तक का डिजिटल जूम मिलता है। इसके साथ ही 4 सेंटीमीटर तक का माइक्रो शूटिंग सपोर्ट भी मिलता है।

🤳🏻 सेल्फी कैमरा: ओप्पो के इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें आपको 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। जिसका एपर्चर f/2.4 है। और इस कैमरा से भी आप 4K रेजोल्यूशन पर 60fps के साथ वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

📸 कैमरा फीचर्स: वही कैमरा फीचर्स की बात करें तो यह हस्सलब्लेड कलर कैलिब्रेशन, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, एचडीआर, फिल्टर, सुपरनाइट मोड, एआई इंटीग्रेशन, टाइम लेप्स, स्लो मोशन, पोर्ट्रेट, पैनोरमा जैसे कई और फीचर मिल जाते हैं।

OPPO Find X7 Ultra Processor Details

ओप्पो कंपनी ने इस फाइंड एक्स7 अल्ट्रा स्मार्टफोन में अच्छे परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट और फास्टेस्ट ऑक्टा कोर 5G चिपसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट को फिट किया है। चिपसेट हाईएस्ट 3.3 जीएचजेड सीपीयू क्लॉक स्पीड से रन करता है।

यह चिपसेट 4 nm फेब्रिकेशन टेक्नोलॉजी पर आधारित है और जो लोग अपने फोन में हैबी टास्क, वीडियो एडिटिंग या फिर गेमिंग करते हैं उनके लिए फोन में अच्छे ग्राफिक्स के लिए Adreno 750 ग्राफिक कार्ड को फिट किया गया है।

OPPO Find X7 Ultra OS Details

ओप्पो फाइंड एक्स7 अल्ट्रा स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन एंड्राइड v14 के सपोर्ट में कस्टम यूआई कलरओस 14 पर रन करता है। कंपनी ने वादा किया है कि ओप्पो के इस Find X7 अल्ट्रा स्मार्टफोन में एंड्रॉयड वर्जन 18 तक का अपडेट और 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट देगी। जो की यूजर्स के लिए बहुत अच्छी बात है।

OPPO Find X7 Ultra OPPO Find X7 Ultra Specifications | ओप्पो के इस 5G स्मार्टफोन कैमरा के सामने DSLR कैमरा भी फेल
OPPO Find X7 Ultra – Tech Massala

OPPO Find X7 Ultra Storage Options

डाटा स्टोर करने के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 12GB/16GB LPDDR5X रैम के साथ 256GB/512GB UFS 4.0 का स्टोरेज ऑप्शन ऑफर करती है। (12GB+256GB/16GB+256GB/16GB+512GB)

OPPO Find X7 Ultra Battery Details

इसमें आपको बैटरी बैकअप के लिए कंपनी ने 5000mAh की नॉन रिमूवल लिथियम पॉलीमर वाली बैटरी 100W के सुपर वोक फास्ट चार्जर, 50W के एअर सुपर वोक फास्ट चार्जर सपोर्ट और 10 वाट के रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। इसमें फोन को वायर से फास्ट चार्ज करने के लिए टाइप सी पोर्ट टेक्नोलॉजी का युज किया गया है।

बैटरी को 0% से लेकर के 50% तक चार्ज होने में 100 वाट के वायर चार्जर से 10 मिनट का समय लगता है और 0% से 100% होने में लगभग 26 मिनट का समय लगता है। एक बार फोन फुल चार्ज हो जाने पर अगर आप ऑफिस में काम करते हो तो आपको एक दिन का बैटरी बैकअप आसानी से मिल जाता है।

OPPO Find X7 Ultra Build Quality And Design Details

ओप्पो फाइंड एक्स7 सीरीज के इस स्मार्टफोन के बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन की बात करें तो सबसे पहले इसमें गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन आपको फोन के बैक साइड और फ्रंट साइड दोनों तरफ मिलता है। फोन को मैट फिनिशिंग और प्लेन ग्लास फिनिशिंग में तैयार किया गया है। फोन बिल्कुल नया लुक के साथ मिलता है।

फोन को ब्लैक, डार्क ब्लू और लाइट ब्राउन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। वही फोन में आपको डेडीकेटेड नैनो ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और हेडफोन जैक, ड्यूल माइक्रोफोन, ड्यूल स्पीकर, इन डिस्पले फिंगरप्रिंट और आईआर ब्लास्टर मिलता है।

  • फोन की डाइमेंशन – हाइट 162.7mm, चौड़ाई 75.4mm, थिकनेस 9.0mm
  • वजन – लगभग 202 ग्राम

OPPO Find X7 Ultra Connectivity And Sensors Details

Find X7 अल्ट्रा फोन 5G, 4G, LTE कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसके साथ ही एनएफसी, वाई-फाई 7, हॉटस्पॉट, जीपीएस, यूएसबी टैथरिंग, ओटीजी, डायरेक्ट वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.4, IR Blaster मिल जाता है।

फोन को धूल मिट्टी और पानी से बचने के लिए आईपी68 का रेटिंग मिला है। फोन में लगभग सभी प्रकार का सेंसर को देखने को मिल जाता है।

  • सेंसर – X-Linear Motor, एक्सीलरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, कंपास, कलर स्पेक्ट्रम, फिंगरप्रिंट सेंसर, आईआर ब्लास्टर

OPPO Find X7 Ultra Price And Offers Details

ओप्पो फाइंड X7 Ultra को कंपनी ने होमटाउन चीन में लॉन्च कर दिया है। इसे बहुत जल्द ही ग्लोबल मार्केट में और हमारे इंडियन मार्केट में भी पेश किया जाएगा।

लेकिन हम इसकी प्राइस की बात करें तो चीन में इसके प्राइस 12GB+256GB वेरिएंट का 5,999 युआन है। जिसे इंडियन रुपया में कन्वर्ट करें तो ₹78,245 होता है, 16GB+256GB वेरिएंट का 6,499 युआन है। जिसे इंडियन रुपया में कन्वर्ट करें तो ₹77,059 होता है और 16GB+512GB वेरिएंट वाला की बात करें तो 6,999 युआन है। जिसे इंडियन रुपया में कन्वर्ट करें तो ₹82,988 होता है। पर अब इस स्मार्टफोन की कीमत इंडिया में क्या होने वाली है यह सभी जानकारी का खुलासा अभी कहीं भी नहीं किया गया है।

OPPO Find X7 Ultra Specifications OPPO Find X7 Ultra Specifications | ओप्पो के इस 5G स्मार्टफोन कैमरा के सामने DSLR कैमरा भी फेल
OPPO Find X7 Ultra First Impression 🥇

OPPO Find X7 Ultra Box Packing Items

  • हैंडसेट
  • बैक कवर
  • चार्जिंग केबल
  • चार्जिंग एडेप्टर
  • स्मार्टफोन प्रोटेक्टिव फिल्म
  • सिम कार्ड स्लॉट इजेक्टर पीन
  • मैन्युअल गाइड पेपर

निष्कर्ष:- तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको इस आर्टिकल के पढ़ने के बाद ओप्पो फाइंड x7 स्मार्टफोन के सभी स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिल गई होगी। तो अगर आपके मन में इस आर्टिकल से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई सवाल रह गया होगा। तो आप हमें कमेंट कर जरूर बताएं हम आपके कमेंट का जवाब बहुत जल्दी देने वाले हैं।

इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट्स सबसे पहले पाने के लिए आप Tech Masaala को Google NewsWhatsApp और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं। 

Prem Raj Anand Founder Of Tech Masaala

Prem Raj Anand

Hi friends, I am Founder & Writer Of Tech Masaala. I Am a Passionate And Dedicated Tech Enthusiast With a Keen Interest In Exploring The Ever-Evolving World Of Technology. With a Strong Foundation In Technology Concepts And Trends, I Thrive On Staying Up-To-Date With The Latest Advancements In The Tech Industry. My Curiosity And Drive To Solve Complex Problems Have Led Me To Constantly Seek Innovative Solutions. I Thank You All From The Bottom Of My Heart For All Your Support And Love.

Leave a Comment