Tecno Spark Go 2024: iPhone का कॉपी फोन मात्र ₹5,329 में मिल रहा है। | 8GB रैम, HD+ डिस्प्ले और शानदार फीचर से लैस है।

Tecno Spark Go 2024: क्या आप कम बजट में एक बढ़िया स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम जिस फोन के बारे में चर्चा करने वाले हैं। वह बिल्कुल आईफोन का कॉपी है और फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में मात्र ₹5,999 में अवेलेबल है।

तो फोन को हाल ही में टेक्नो की तरफ से Tecno Spark Go 2024 पेश किया गया है। जिसमें आपको एचडी+ डिस्प्ले, 8GB RAM, ड्यूल स्पीकर, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट के साथ टिकाऊ बैटरी देखने को मिलता है। इसके और भी फीचर्स और डिटेल्स को हम आगे देखते हैं।

Join On WhatsApp ChannelJoin Now
Join On Google NewsJoin Now
Join On Telegram GroupJoin Now

Tecno Spark Go 2024 Full Specifications

  • HD+ IPS LCD डिस्प्ले
  • 13MP + AI लेंस + 8MP सेल्फी कैमरा
  • Unisoc T606 Octa Core प्रोसेस्सर
  • Android 13 Go edition, HIOS 13
  • 8GB RAM+128GB इंटरनल स्टोरेज
  • Side Fingerprint
  • Dual Speakers
Tecno Spark Go 2024 Dynamic Port Image
Tecno Spark Go 2024 Dynamic Port Features

Tecno Spark Go 2024 Display Details

Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन में 6.56 इंच का HD+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट और 180 Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। डिस्प्ले पंच होल कट के साथ आता है और डिस्प्ले में आपको 500 निट्स तक का पिक ब्राइटनेस देखने को मिल जाता है।

Special Features: फोन में आपको आईफोन जैसा डायनेमिक पोर्ट देखने को मिल जाता है। जिसमें आपको कॉल, चार्जिंग, फेस अनलॉक जैसे नोटिफिकेशन देखने को मिल जाता है। हालांकि कंपनी ने अपने वेबसाइट पर मेंशन किया है कि यह सेल्फ-डेवलप डायनेमिक पोर्ट है।

Tecno Spark Go 2024 Camera Details

📷 Rear Camera: टेक्नो के इस स्पार्क गो 2024 फोन के बैक साइड में आईफोन जैसा दिखने वाला कैमरा माड्यूल में दो कैमरे के साथ रिंग शेप में ड्यूल फ्लैशलाइट को फिट किया गया है। जिसमें मेन कैमरा सेंसर 18 मेगापिक्सल वाला एक AI कैमरे के साथ मिलकर काम करता है।

🤳 Front Camera: कंपनी ने इस फोन में आपको वीडियो कॉलिंग करने और सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा ड्यूल फ्लैशलाइट के साथ सेट किया है।

📸 Camera Features: दोनों ही कमरे से आप एचडी (1080p@30fps) में वीडियो को रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसमें आपको शॉर्ट, वीडियो स्लो, मोशन ब्यूटी मोड, एआई मोड, एचडीआर, फिल्म, 4×डिजिटल जूम, फेस डिडेक्शन, Panorama, AR Shot, टच टू फोक्स, पोट्रेट मोड, सुपर नाइट मोड जैसे कैमरा में फीचर्स मिल जाते हैं। तो प्राइस पॉइंट के हिसाब से कैमरा क्वालिटी अच्छा देखने को मिलता है।

Tecno Spark Go 2024 Performance Details

Processor: टेक्नो स्पार्क गो 2024 फोन में प्रोसेसिंग के लिए Unisoc T606 ऑक्टा कोर प्रोसेसर को फिट किया है। जो 1.6 Ghz क्लॉक स्पीड से काम करता है। प्रोसेसर 12nm फैब्रिकेशन पर बेस्ड है।

Operating System: फोन आपको आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 13 गो एडिशन के साथ कस्टम यूआई HIOS 13 पर मिल जाता है।

Storage Options: यह फोन आपको तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ मिल जाता है। 3GB रैम के साथ 64GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है और 4GB रैम के साथ 64GB और 128GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इसमें रैम एक्सपेंशन टेक्नोलॉजी का भी फीचर्स दिया गया है। जिससे 3GB रैम को वर्चुअली बढ़ाकर आप 6GB रैम बना सकते हैं और 4GB वाला रैम को बढ़ाकर 8GB रैम बना सकते हैं। इसमें आप इंटरनल स्टोरेज को एक एक्स्ट्रा मेमोरी कार्ड लगाकर 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Tecno Spark Go 2024 Battery Details

टेक्नो के इस फोन में आपको 5000mAh का लिथियम पॉलीमर बैटरी 10W टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल जाता है। जिससे फुल चार्ज होने में लगभग ढ़ाई घंटे का समय लग जाता है। पर फुल चार्ज होने के बाद यह आपके दिन भर का काम आसानी से हैंडल कर लेता है।

Tecno Spark Go 2024 Battery Features Image
Tecno Spark Go 2024 Battery Features – Tech Masaala

Tecno Spark Go 2024 Overview And Design Details

Build Quality & Design: फोन की क्वालिटी की बात करें तो फोन आपको प्लेन हार्ड प्लास्टिक का पैनल के साथ पॉलीकार्बोनेट फ्रेम में आता है। जिसका थिकनेस 8.55mm, विथ 75.6mm, हाइट 163.69mm और वजन 184g है। फोन के बैक साइड और फ्रंट साइड आपको आईफोन जैसा फीलिंग देता है।

फोन के ऊपरी भाग में देखें तो एक स्पीकर और नीचे के साइड देख तो एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक, सिंगल माइक्रोफोन, एक टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ सिंगल स्पीकर दिया गया है। फोन के राइट साइड में देखें तो वॉल्यूम अप, डाउन बटन के साथ पावर बटन में फिंगरप्रिंट दिया गया है और दूसरे साइट देखें तो डेडीकेटेड सिम और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट का पोर्ट दिया गया है।

Connectivity: फोन में जीपीएस, वाई-फाई, वाई-फाई हॉटस्पॉट, USB Tethering, रेडियो, ब्लूटूथ, ओटीजी का सपोर्ट मिल जाता है और यह एक 4G हैंडसेट है।

Sensors: इस फोन में Accelerometer, Proximity Sensor, Light Sensor, Software Gyroscope, Side Finger Print Sensor जैसे ये सभी सेंसर देखने को मिल जाता है।

Colour Options: टेक्नो का ये फोन आपको चार कलर ऑप्शन में मिल जाता है।

  1. Mystery White
  2. Alpenglow Gold
  3. Magic Skin
  4. Gravity Black

Tecno Spark Go 2024 Offer & Price In India.

Tecno का Spark Go 2024 स्मार्टफोन आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदारी कर सकते हैं। इसकी प्राइस 3GB/64GB वाला की ₹6,699 और 4GB/64GB वाला की ₹6,999 है। पर अभी ऑनलाइन मार्केट अमेजॉन पर ऑफर में यह फोन आपको मात्र ₹5,329 रुपए में मिल रहा है और एक्सचेंज में तो यह फोन मात्र आपको ₹349 में मिल जायेगा यानि की फोन एक्सचेंज ऑफर में ₹6,350 तक की छूट मिल सकती है। ऑफर का प्राइस टाइम के हिसाब से घट बढ़ सकता है।

What is in the box of Tecno Spark Go 2024?

Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन के बॉक्स में यह सभी सामान मिल जाता है।

  1. Smartphone
  2. Transparent Back Case
  3. 10W Charging Adapter
  4. USB To Type-C Cable
  5. Sim Ejector Tool
  6. Warranty Card
  7. User Manual Guide
What Is Inside Tecno Spark Go 2024 Box? Image
Tecno Spark Go 2024 Inside Box

अगर आपका कोई सवाल हो तो आप कमेंट कर हमें बता सकते हैं। हम आपके प्रतिक्रिया का बहुत जल्द ही जवाव देगें।

इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट्स सबसे पहले पाने के लिए आप Tech Masaala को Google NewsWhatsApp और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं। 

Prem Raj Anand Founder Of Tech Masaala

Prem Raj Anand

Hi friends, I am Founder & Writer Of Tech Masaala. I Am a Passionate And Dedicated Tech Enthusiast With a Keen Interest In Exploring The Ever-Evolving World Of Technology. With a Strong Foundation In Technology Concepts And Trends, I Thrive On Staying Up-To-Date With The Latest Advancements In The Tech Industry. My Curiosity And Drive To Solve Complex Problems Have Led Me To Constantly Seek Innovative Solutions. I Thank You All From The Bottom Of My Heart For All Your Support And Love.

Leave a Comment