2024 Hero Splendor Plus Mileage, जानिए नए मॉडल के सभी फीचर्स

2024 Hero Splendor Plus Bike Features: भारतीय बाजार में राज करने वाला हीरो मोटर कॉर्प्स के किफायती बजट बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस  है। जो बजट सेगमेंट में हीरो के सबसे ज्यादा बिकने वाली और लोगों के बीच एक बहुत ही लोकप्रिय चर्चित बाइक है। एक बिजनेसमैन हो, चाहे एक व्यापारी हो या फिर एक आम इंसान हो उनके लिए यह एक बहुत ही बेस्ट ऑप्शन होता है। क्योंकि यह रोजमर्रा की जिंदगी में सबसे ज्यादा यूज होने वाला बाइक में से एक है।

2024 Hero Splendor Plus अपने सेगमेंट में अपने कंपीटीटर्स के मुकाबले सबसे ज्यादा अच्छा माइलेज देता है और इसे काफी कंफर्टेबल डिजाइन के साथ बनाया गया है। जिससे यूजर आसानी से अपना सके। इस वजह से लोग इसे इतना ज्यादा प्यार देते हैं। तो चलिए आज की इस आर्टिकल में हम इस नए 2024 मॉडल हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक के बारे में बताने वाले हैं कि इसमें 1 लीटर में कितना माइलेज मिलने वाला है और इसमें क्या-क्या बदलाव किए गए हैं।

Get More Update 👉 Join On WhatsApp Group

2024 Hero Splendor Plus Mileage

लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी में हीरो स्प्लेंडर प्लस सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला बाइक में से एक है और कंपनी अभी स्प्लेंडर प्लस मॉडल को 4 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को जोड़ रखा है। जो दुनिया का नंबर 1 मोस्ट सेलिंग बजट सेगमेंट बाइक में से एक है।

2024 Model Hero Splendor Plus New Design
2024 Model Hero Splendor Plus New Design

बाजार में 100cc इंजन के साथ‌ मौजूद सभी बाइक के मुकाबले हीरो स्प्लेंडर प्लस 2024 में सबसे ज्यादा माइलेज मिलता है। जिससे एक आम इंसान के लिए अपनाना एक बेहतर विकल्प का बन जाता है। कंपनी ने इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया है। जिसमें माइलेज की बात करें तो यह आपके ड्राइविंग कंडीशन पर डिपेंड करता है। पर कंपनी 1 लीटर में 60 किलोमीटर की माइलेज क्लेम करती है।

Join On WhatsApp ChannelJoin Now
Join On Google NewsJoin Now
Join On Telegram GroupJoin Now

2024 Hero Splendor Plus Engine Performance

कंपनी ने पुराने इंजन के मुकाबले इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया है। पर देखा जा सकता है इस बार कंपनी 2024 Model Hero Splendor Plus में लगे इंजन को ड्यूल कॉलर टोन के साथ पेश किया है। जो दिखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है।

Hero Splendor Plus 2024 Engine
Hero Splendor Plus 2024 Engine

हीरो कंपनी इसे 4-स्ट्रोक और एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर वाला 97.2cc का डीजल इंजन को फिट किया है। जो 5.9kW की पावर पर 8000 rpm और 8.05Nm मैक्सिमम टॉर्क पर 6000 rpm का पावर जनरेट करता है। जिसे हीरो मोटोकॉर्प ट्यूबलर डबल क्रैडल फ्रेम के साथ चार स्पीड कांस्टेंट मेश गियरबॉक्स से जुड़ा है।

2024 Hero Splendor Plus New Features

सभी कंपनियां अब अपने पुराने बाइक को अपग्रेड कर आधुनिक फीचर्स के साथ जोड़ रही है। तो हीरो ने भी अपने इस धमाकेदार बाइक को xSens प्रोग्राम्ड Fi टेक्नोलॉजी, i3S टेक्नोलॉजी, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, 5 साल का वारंटी, आरामदायक सफर के लिए कंफर्टेबल सीट, ट्यूबलेस टायर, साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे आधुनिक फीचर्स के साथ एक यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट को जोड़ा है।

साथ ही कंपनी ने इसे ब्लैक ग्रे स्ट्रिप, फोर्स सिल्वर, स्पोर्ट्स रेट ब्लैक, ब्लैक रेड पर्पल, ब्लू ब्लैक, हैवी ग्रे ग्रीन, फेयरली गोल्डन, बबली बी येलो, मेट शील्ड गोल्ड और सिल्वर नेक्सस ब्लू जैसे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है।

Hero Splendor Plus Speedometer Dashboard
Hero Splendor Plus Speedometer Dashboard

इसमें मिलने वाली कंफर्ट जोन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोप हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर और रियर में सिंगर 5 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है और कंपनी इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में भी ड्रम ब्रेक, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दिया है।

2024 Hero Splendor Plus Design Overview

हीरो स्प्लेंडर के फ्रंट में देखा जाए तो कंपनी इस बार इसे प्रीमियम लुक देने का प्रयास किया है इसके फ्रंट में एक बड़े से 12 वोल्ट का हाइलोजन बल्ब दिया गया है और इसके फ्रंट में निचले मेडगार्ड में सेफ्टी के लिए दोनों साइड दो रिफ्लेक्टर दिए गए हैं। साथ ही इसमें फ्लेक्सिबल टर्न सिग्नल लैंप और टेल लाइट और ब्रेक लाइट के साथ बैक साइड में भी रिफ्लेक्टर दिया गया है।

Hero Splendor Plus 2024 Model Front And Rear View
Hero Splendor+2024 Model Front And Rear View Image

इसके कर्व बेड की बात करें तो 112 किलोग्राम तक का है और इस पर चालक समेत तीन जनों का सीटिंग कैपेसिटी मिलता है। इसके फ्रंट और रियल दोनों व्हील में ट्यूबलेस टायर के साथ इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm का मिलता है। जिससे आपको ऑफ रोडिंग में भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं मिलने वाली है।

2024 Hero Splendor Plus Price And Offers

एक मिडिल क्लास फैमिली के बजट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला और सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला बाइक में से एक है। अपने दमदार परफॉर्मेंस और रफ एंड टफ कंडीशन को आसानी सामना करने वाला इस बाइक की बाजार में पहचान की मोहताज नहीं है। कंपनी इसे हर वर्ग की खरीदारी करने योग्य बनाया है। जिस कंपनी 75 हजार की रेंज में एक्स शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया है। हालांकि इसमें और भी वेरिएंट मिलते हैं। जो नीचे दिया हुआ है अपने एक्स शोरूम प्राइस के साथ।

  • Splendor+ Drum Break – ₹75,141
  • Splendor+ i3S Drum Break Black & Accent – ₹76,486
  • Splendor+ i3S Drum Break – ₹77,986
Hero Splendor+ 2024 Model With Date
Hero Splendor+ 2024 Model

हालांकि कंपनी हमेशा पर्व त्योहार पर कोई ना कोई ऑफर जारी करते रहती है। तो जब भी इसकी खरीदारी करें। तो इस पर ऑफर यह सब जरुर चेक करें। इससे आपको थोड़ा बहुत डिस्काउंट या ऑफर वगैरा मिल सकता है।

इसी तरह के लेटेस्ट अपडेट्स सबसे पहले पाने के लिए आप Tech Masaala को Google NewsWhatsApp और Telegram पर फॉलो कर सकते हैं। 

Prem Raj Anand Founder Of Tech Masaala

Prem Raj Anand

Hi friends, I am Founder & Writer Of Tech Masaala. I Am a Passionate And Dedicated Tech Enthusiast With a Keen Interest In Exploring The Ever-Evolving World Of Technology. With a Strong Foundation In Technology Concepts And Trends, I Thrive On Staying Up-To-Date With The Latest Advancements In The Tech Industry. My Curiosity And Drive To Solve Complex Problems Have Led Me To Constantly Seek Innovative Solutions. I Thank You All From The Bottom Of My Heart For All Your Support And Love.

1 thought on “2024 Hero Splendor Plus Mileage, जानिए नए मॉडल के सभी फीचर्स”

Leave a Comment